Sun. Oct 6th, 2024

अजमेर, 17 नवम्बर। ग्रीन कान्हा रन का आयोजन बजरंगढ़ चौराहे से शास्त्री नगर सामुदायिक भवन तक रविवार को प्रातः 7 बजे से किया जाएगा।

 

हार्टफुलनेस संस्थान के अजमेर केन्द्र समन्वयक श्री शैलेश गौड़ ने बताया कि फिट इण्डिया युवा एवं खेल मंत्रालय तथा श्रीरामचन्द्र मिशन हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा अजमेर मेें पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए ग्रीन कान्हा रन का आयोजन रविवार को किया जाएगा। भारत के लगभग सभी शहरों में प्रकृति से जुड़ने, शुद्ध पर्यावरण, अपनी आत्मा और मन को प्रकृति से जोड़ने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। वैश्विक संस्थान हार्टफुलनेस की अजमेर इकाई द्वारा ग्रीन कान्हा रन का आयोजन रविवार 19 नवंबर को प्रातः 7 बजे से किया जाएगा। यह रन बजरंगगढ़ चौराहे से शास्त्री नगर सामुदायिक भवन तक होगा।

 

अजमेर शहर में इस आयोजन के संयोजक श्री नितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि इसमें हार्टफुलनेस ध्यान संस्था के अभ्यासी, प्रबुद्धजन, विद्यार्थी एवं समस्त व्यक्ति भाग लेंगे। दौडने के साथ-साथ पैदल चलने एवं साईकिल चलाने वाले प्रतिभागी भी भाग लेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य जन-जन तक पर्यावरण की शुद्धता के लिए पेड़ पौधों की उपयोगिता के बारे में े बताना और सबको प्रकृति से जोड़ना है। हार्टफुलनेस संस्था द्वारा अभी तक 10 लाख से अधिक वृक्षारोपण भारत के विभिन्न शहरों में किए गए हैं। सभी प्रतिभागियों को पौधों का वितरण भी किया जाएगा। हरियाली को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह एक प्रयास है ।

 

 

 

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *