Sun. Oct 6th, 2024

अजमेर. राज्य सरकार की ओर से संचालित प्रशासन शहरों के संग शिविर अभियान का समापन शुक्रवार को हो गया। अभियान अवधि के दौरान जिन आवेदकों के पट्टे संबंधी पत्रावली इंद्राज होकर विभिन्न विभागों में चल रही हैं उनमें आगामी कार्य दिवसों में नियमित कार्रवाई की जाएगी। हालांकि आगामी कार्यदिवस मंगलवार से नियमन संबंधी कोई नया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।अभियान के अंतिम कार्यदिवस शुक्रवार को कच्ची बस्ती नियमन के करीब 30 पट्टे जारी किए जाने की जानकारी है। इनमें से अधिकांश के डिमांड नोट जारी कर दिए गए हैं। कुछ आवेदनों मे दस्तावेजों में कमी के कारण उन्हें कमी पूर्ति करने को कहा गया है।

एडीए के अधिकारियों का कहना है कि प्राधिकरण की निर्धारित शर्तेों के तहत आने वाले आवेदकों के प्रकरणों के नियमन प्राधिकरण में किए गए। मंगलवार से नियमन संबंधी कोई नया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

निगम के अलग कायदे-कानून

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि शहर की 48 प्रमुख कच्ची बस्तियों के निर्धारित शर्तें पूरी कर चुके आवेदकों को पट्टे जारी कर दिए हैं। आने वाले समय में निगम को शहर की प्रमुख 48 कच्ची बस्तियों को विधिवत सौंपा जाएगा। इन कच्ची बस्तियों में अधिकांश में विकास कार्य भी निगम ही करवाता है। ऐसे में पट्टे भी वह जारी कर सकता है। निगम के अलग कायदे-कानून अलग हैं।

आवासीय विद्यालय में कराया भोजन
अजमेर. लाॅयंस क्लब अजमेर आस्था के पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष आर. पी. अग्रवाल, सचिव सुषमा अग्रवाल के सहयोग से कोटडा स्थित जिला स्तरीय मूक बधिर एवं दृष्टि बाधित आवासीय विद्यालय में भोजन कराया गया। अध्यक्ष अनिल छाजेड़, राकेश गुप्ता ने सेवाएं दी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *