Sun. Oct 6th, 2024

Bharat Aamod | राजस्थान में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होना है। प्रदेश के नेता राजनीतिक पार्टियों से टिकट पक्की करने की जुगत में लगे हैं तो कुछ दल बदल कर अपने लिए लिए सही जगह तलाश रहे हैं। विधानसभा चुनाव के इस सियासी मैदान में इस राजस्थान की फेमस डांसर और बिग बॉस फेम गोरी नागौरी भी नजर आएंगी। गोरी ने राजस्थान की सियासत में उतरने का ऐलान कर दिया है। एक वीडियो जारी कर गोरी ने कहा कि उनके पास कई पार्टियों से ऑफर आए हैं, वह किस पार्टी में शामिल होगी इसका जल्द ही खुलासा करेंगी।

नागौर के मेड़ता विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली 24 साल की तस्लीमा बानो यानी गोरी नागौरी ने 2 दिन पहले एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा- ‘राजस्थान में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, इस बार भी वही घिसे-पिटे लोग चुनाव लड़ने वाले हैं। ये वही लोग हैं जिन्होंने आम लोगों की सुविधा और हक की बात कभी नहीं की। अब मैं  मैदान में आ रही हूं। गोरी नागौरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रही है। हम सब मिलकर विकसित और खुशहाल नागौर बनाएंगे। मुझे विश्वास है कि आप सब मुझे सपोर्ट कर मेरा साथ देंगे’। 

गोरी नागौरी के सियासत में एंट्री करने के ऐलान के बाद उनकी चर्चा शुरू हो गई है। आइए ऐसे में तस्लीमा बानो उर्फ गोरी नागौरी के बारे में जानते हैं…।  

नागौर के मेड़ता की रहने वाली तस्लीमा बानो को गोरी नागौरी और इंडियन शकीरा के नाम से भी जाना जाता है। अपने डांस के कारण गोरी पहले से फेमस थी, लेकिन बिग बॉस-16 में भाग लेने के बाद वे और फेमस हो गईं। एक मुस्लिम परिवार से होने के कारण गोरी के लिए डांस करना और फिर यहां तक पहुंचना आसान नहीं थी। 

गोरी ने कक्षा छह में पढ़ती थीं तब से डांस कर रहीं हैं। उनके सिर पर डांस करने का मानो भूत सवार रहता था, लेकिन परिवार के लोगों चाहते थे कि गोरी डांस ना करे। गोरी के पिता नूर मोहम्मद और मां बेगम मोहम्मद बेटी के डांस करने पर बहुत नाराज होते थे। एक बार एक पारिवारिक कार्यक्रम में उन्होंने गोरी को डांस करते देख लिया तो इतना नाराज हो गए कि करीब 12 दिन तक उसे कमरे में बंद रखा। इसके बाद भी गोरी नहीं मानीं तो उसकी पिटाई भी की गई। 

गोरी के अुनसार एक बार उसने अपने स्कूल के एक कार्यक्रम में भाग लिया था। जिसमें उसे डांस करना था, इस कार्यक्रम में उसके पिता नूर मोहम्मद भी आए हुए थे। उस समय गोरी ने ऐसा डांस किया कि काफी देर तक वहां तालियां बजती रहीं और वह पहले स्थान पर भी रही। कार्यक्रम में बाद गोरी के स्कूल के शिक्षक उनके पिता से भी मिले। उन्होंने गोरी के डांस की जमकर तारीफ की। इसके बाद पिता ने गोरी का साथ देना शुरू कर दिया, लेकिन उसकी मां को बेटी का डांस करना फिर भी पसंद नहीं आया। 

गोरी के पिता नूर मोहम्मद राजस्थान पीडब्यूडी में कर्मचारी थे। जैसे हर बेटी का अपने पिता को बहुत गहरा जुड़ाव होता है उसी तरह गोरी को भी अपने पापा से बहुत प्यार था। 2010 में पिता नूर का निधन हो गया। यह गोरी के लिए एक बहुत बड़ा सदमा था। पिता को खोने के बाद गोरी तनाव में चली गई और खुद को डांस से दूर कर लिया। डेढ़ साल बाद गोरी ने वापसी की और फिर तहलका मचा दिया। कोलंबिया की इंटरनेशनल डांसर शकीरा को आइडल मानने वाली गोरी इंडियन शकीरा कहलाने लगी। 

गोरी को गोरी नाचे नागौरी नाचे गाने और इस पर किए उनके डांस ने खूब पहचान दिलाई। उनका यह वीडियो राजस्थान में जमकर वायरल हुआ। इसके बाद से लोग उनके डांस के दीवाने हो गए। इसी गाने के बाद से असल जिंदगी की तस्लीमा बानो को गोरी नागौरी के नाम से जाना जानने लगे। इसके बाद गोरी के वीडियो रिकॉर्ड तोड़ने लगे। 8 मई 2021 को रिलीज हुए गोरी के ‘घाघरों’ डांस सॉन्ग ने रीजनल म्यूजिक इंडस्ट्री में एक ही दिन में 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड सिंगर दिलजीत दोसांझ के गाने के नाम था। अब गोरी नागौरी ने सियासी मैदान में उतरने का ऐलान किया है। हालांकि, ये समय ही बताएगा कि वे राजनीति में कहां तक कामयाब हो पाती हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *